अधिकारी विवाह की अनुमति को लाल फीता शाही में न उलझाएं : सुरेन्द्र शर्मा

वर वधु पक्ष को विवाह की अनुमति को लेकर भाजपा नेता सुरेन्द्र शर्मा ने मंत्री कमल पटेल से की बात, दिया आश्वासन


शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य व शिवपुरी जिले सहित प्रदेश भर में सामाजिक कार्यों में उत्कृष्ट छवि रखने बाले भाजपा नेता सुरेन्द्र शर्मा द्वारा लॉकडाउन में वर-वधु विवाह को लेकर चल रही अटकलों को लेकर कहा कि इस समय जो भी व्यक्ति अपने पुत्र व पुत्री का विवाह कर रहा है बह वह मजबूरी में ही कर रहा है अगर मजबूरी न होती तो बह क्यों इस समय विना पूर्ण उत्साह के शादी करता, मजबूरी की बजह से ही व्यक्ति इस समय विवाह कर रहा है फीका विवाह कोई परिवार नहीं चाहता। अत: अधिकारी गण विवाह की अनुमति को लाल फीता शाही में न उलझाएं और अभिभावक को बच्चों के विवाह की अनुमति लॉकडाउन के नियमों के पालन की शर्तों के साथ आवेदन जमा कर, आवेदन के साथ ही अनुमति दी जावे । ताकि बार - बार परेशान व इसमें अटकलें नही आना चाहिए।

श्री शर्मा ने कहा कि अनुविभाग मुख्यालय की दूरी कई ग्रामों से 50 से 60 किलोमीटर भी है जिसमें गरीब व्यक्ति अपने बेटे या बेटी के विवाह की अनुमति के लिए इस लम्बी दूरी को तय कर एसडीएम कार्यालय आयेगा और किसी कारण  आश्वासन मिलता है और बोल दिया कि 'कल आएं'। फिर दूसरे दिन भरी गर्मी औऱ लॉक डाउन में गरीब आदमी मोटर साईकिल से  100 - 120 किमी की यात्रा करेगा अगले दिन पता चला कि साहव 'दौरे' पर है। और ऐसी स्थिति ज्यादातर बनती है ऐसे मे उस गरीब की स्थिति क्या होगी आप अंदाजा लगाईए। अत: अच्छा तो यह होगा कि अगर दोंनो पक्ष एक ही जिले के हैं या स्थिति को देखकर ग्रीन जोन वाले जिले में विवाह कार्यक्रम  की अनुमति थाने से ही मिले जिससे अभिभावकों की कई परेशानियां दूर होंगी । 

श्री शर्मा ने कहा कि लॉक डाउन के नियमों के पालन की शर्तों के साथ अनुमति की शर्त केवल बर पक्ष के साथ रखी जाये क्योंकि उन्हें आवागमन करना है वधु पक्ष को घर पर ही रहना है इसलिये उन्हें अनुमति के बंधन से मुक्त रखा जाये और शासन द्वारा अधिकतम 20 लोगों की उपस्थिति की बात कही है उसका पालन हो।

मंत्री कमल पटेल से की बात, दिया आश्वासन 



श्री शर्मा द्वारा वर वधु पक्ष को विवाह की अनुमति मिलने में आ रहे अड़ंगों को लेकर मंत्री कमल पटेल जी भी बात की है सुरेन्द्र शर्मा द्वारा जानकारी देते हुए बताया कि मंत्री श्री पटेल ने इस बिषय को लेकर उचित निराकरण का आश्वासन दिया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post